Suzlon राइट इश्यू के पहले इसी हफ्ते कर सकती है नए CMD के नाम का ऐलान: सूत्र

तुलसी तांती सुजलॉन एनर्जी के फाउंडर और चेयरमैन थे। उनके निधन के बाद रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर से जुड़े तमाम दिग्गजों के साथ ही बड़े-बड़े उद्योमियों ने अपनी श्रद्धाजंलि व्यक्त की है

Translated By: Sudhanshu Dubey | अपडेटेड Oct 05, 2022 पर 10:42 AM
सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी का सीनियर मैनेजमेंट और तांती परिवार 2 अक्टूबर को मिला था। इस मुलाकात में तांती के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कंपनी के राइट इश्यू को तांती परिवार और कंपनी के प्रबंधन के सपोर्ट का ऐलान किया गया
     
     
    live
    Volume
    Todays L/H
    Details

    तुलसी तांती (Tulsi Tanti) सिर्फ सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy Ltd) के ही नहीं बल्कि पूरे विंड एनर्जी सेक्टर का चेहरा बन गए थे। तुलसी तांती के अनवरत प्रयासों के चलते सुजलॉन एनर्जी मुश्किलों के दौर से बाहर निकलता नजर आ रहा था। लेकिन 1 अक्टूबर को उनके आकस्मिक निधन से कंपनी को भारी झटका लगा है।

    बताते चलें कि तुलसी तांती सुजलॉन एनर्जी के फाउंडर और चेयरमैन थे। उनके निधन के बाद रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर से जुड़े तमाम दिग्गजों के साथ ही बड़े-बड़े उद्योमियों ने अपनी श्रद्धाजंलि व्यक्त की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनको अपनी श्रद्धाजंलि दी है। तुलसी तांती के निधन के बाद सबसे बड़ा सवाल यह था कि अब सुजलॉन एनर्जी की कमान किसके हाथ होगी। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक इसी हफ्ते कंपनी के प्रबंधन और तांती फेमिली की तरफ से कंपनी के नए चेयरमैन के नाम का ऐलान किया जा सकता है।

    Kejriwal Research and Investment Service के फाउंडर और स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स अरुण केजरीवाल का कहना है कि मेरे 38 साल के अनुभव में ऐसा पहली बार हुआ है कि फंड रेजिंग प्रक्रिया के बीच में ही किसी कंपनी के चेयरमैन का निधन हो गया हो। तुलसी तांती सुजलॉन एनर्जी की एक बड़ी ताकत थे।


    Global Market- ब्याज दरों में बढ़ोतरी पर लगाम लगने की उम्मीद बढ़ी, ग्लोबल मार्केट में चौतरफा हरियाली

    सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी का सीनियर मैनेजमेंट और तांती परिवार 2 अक्टूबर को मिला था। इस मुलाकात में तांती के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कंपनी के राइट इश्यू को तांती परिवार और कंपनी के प्रबंधन के सपोर्ट का ऐलान किया गया। इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि जल्द ही अब इस बात का भी निर्णय लिया जाएगा कि अब कंपनी की कमान किसके हाथ में होगी।

    मामले की जानकारी रखने वाले एक दूसरे सूत्र के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक इसी हफ्ते 5 अक्टूबर यानी दशहरा को ही कंपनी के नए चेयरमैन और एमडी के नाम का ऐलान हो सकता है। बतातें चलें कि सुजलॉन एनर्जी का राइट इश्यू 11 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक खुला रहेगा। इस राइट इश्यू की साइज 1200 करोड़ रुपये है। इस राइट इश्यू की रिकॉर्ड डेट 4 अक्टूबर तय की गई है।

    Sudhanshu Dubey

    Sudhanshu Dubey

    Tags: #share markets

    First Published: Oct 05, 2022 10:26 AM

    हिंदी में शेयर बाजार, Stock Tips,  न्यूजपर्सनल फाइनेंस और बिजनेस से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।