Business Idea: सिर्फ 10,000 रुपये में कहीं भी शुरू करें यह सुपरहिट बिजनेस, बदल जाएगी किस्मत, रोजाना होगी बंपर कमाई

Business Idea: कैटरिंग का बिजनेस कभी भी और कहीं से भी शुरू कर किया जा सकता है। इसके लिए सिर्फ राशन और पैकेजिंग में खर्च करना होगा

MoneyControl News | अपडेटेड Sep 23, 2022 पर 8:25 AM
कैटरिंग के बिजनेस में बहुत कम पैसे लगाकर मोटी कमाई कर सकते हैं।

Business Idea: आज हम आपको एक बेहद ही शानदार बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। इस बिजनेस में आप मोटी कमाई कर सकते हैं। आर्थिक रूप से स्वतंत्र जीवन जीने के लिए आपके पास पैसों का अधिक मात्रा में होना जरूरी है। ऐसे में आप बिजनेस के जरिए आप सभी सपने साकार कर सकते हैं। इस कड़ी में आप बेहद कम निवेश में कैटरिंग का बिजनेस (catering business) शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस को सिर्फ 10,000 रुपये में शुरू कर सकते हैं।

कैसे करें शुरुआत?

आप कैटरिंग का बिजनेस कभी भी और कहीं से भी शुरू कर सकते हैं। इसके लिए सिर्फ राशन और पैकेजिंग में खर्च करना होगा। निश्चित तौर पर आज लोग हाइजीन मेनटेन्ड खाना बेहद पसंद करते हैं। इसके लिए आपके पास साफ सुथरा किचन होना जरूरी है। इसे शुरू करने के लिए आपके पास बर्तन, गैस सिलेंडर आदि चीजों की जरूरत पड़ेगी। साथ ही लेबर की भी आवश्यकता होगी। यह एक ऐसा बिजनेस हैं, जिसमें बड़े बजट की जरूरत नहीं होती है। साथ ही यह ऐसा बिजनेस है, जो हमेशा चल सकता है। शुरुआती दौर में आप इससे 25-50 हजार रुपये प्रति महीने कमा सकते हैं। बाद में कारोबार बढ़ने पर लाखों रुपये महीना की कमाई कर सकते हैं।

Business Idea: बिना पैसे लगाए इस बिजनेस में रोजाना होगी बंपर कमाई, जानिए कैसे करें शुरू


मार्केट का पता करें

किसी भी बिजनेस को शुरू करने और उसे चलाने के लिए मार्केट के बारे में जानकारी होना बेहद जरूरी है। कैटरिंग बिजनेस भी इससे अछूता नहीं है। अगर आप इस बिजनेस में जाना चाहते हैं, तो अपनी सर्विस के बारे में ऑनलाइन और दोस्तों के जरिए प्रचार कीजिए। धीरे-धीरे आपके प��स ऑर्डर आने लगेंगे। आज लोग छोटी-मोटी पार्टियों में भी अच्छे कैटरर की तलाश करते हैं।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Sep 23, 2022 8:25 AM

हिंदी में शेयर बाजार, Stock Tips,  न्यूजपर्सनल फाइनेंस और बिजनेस से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।