छुट्टी, सैलरी एरियर किसी भी काम के लिए नहीं होना होगा टीचर्स को परेशान, स्कूलों के लिए नये आदेश

किसी भी टीचर को छुट्टी, एरियर या किसी भी काम के लिए ऑफिस के चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा

MoneyControl News | अपडेटेड Nov 26, 2022 पर 4:42 PM
यूपी के टीचर्स को अब छुट्टी, भत्तों के एरियर और अन्य किसी भी काम के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

उत्तर प्रदेश के टीचर्स के लिए अच्छी खबर है। यूपी के टीचर्स को अब छुट्टी, भत्तों के एरियर और अन्य किसी भी काम के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। यूपी में अधिकारियों ने कहा कि किसी भी टीचर को छुट्टी, एरियर या किसी भी काम के लिए ऑफिस के चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। अब ये सभी काम ऑनलाइन किये जा सकेंगे। टीचर्स को मिलने वाली सहूलियों को बेहतर करने के लिए ये कदम यूपी के शिक्षा निदेशालय ने लिए हैं।

यूपी के टीचर्स को मिलेगी ऑनलाइन छुट्टी

यूपी में अब टीचर्स की दिसंबर से ऑनलाइन छुट्टी दी जाएगी। साथ ही बायोमीट्रिक हाजिरी के आधार पर ही सैलरी का पेमेंट किया जाएगा। यूपी के शिक्षा निदेशालय पहुंचे महानिदेशक ने टीचर्स के लिए कई अहम कदम उठाए हैं। टीचर्स कर्मचरियों के मुताबिक अधिकारी शिक्षा निदेशालय में नहीं बैठते जिसके कारण सबसे अधिक परेशानी होती है। कर्मचारियों को सबसे अधिक शिकायत कर्मचारियों के काम नहीं करने से है। इसके कारण यूपी बोर्ड मुख्यालय ने शिकायतों को चेक किया। साथ ही ये भी निर्देश दिये गए हैं कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा में कोई ढिलाई न हो।


टीचर्स को दियें निर्देश - बच्चों की स्किल्स को करें बेहतर

महानिदेशक विजय किरन आनंद ने शिक्षकों को कहा कि बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के साथ उनमें करियर को लेकर जानकारी दी जाए। साथ ही स्किल डेवलपमेंट पर भी काम किया जाए। अगर स्कूलों में संसाधनों की कमी है तो उसकी सप्लाई सरकार करेगी। उन्होंने टीचर्स को कहा कि उनका ध्यान बच्चों में बेहतर स्किल्स डेवलप करने पर अधिक होना चाहिए।

Axis Bank Outlook: चार महीने में ही 49% मिला रिटर्न, अभी डिस्काउंट पर निवेश का मौका, ये है टारगेट प्राइस

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Nov 26, 2022 4:42 PM

हिंदी में शेयर बाजार, Stock Tips,  न्यूजपर्सनल फाइनेंस और बिजनेस से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।