YES Securities ने कमजोर Q2 नतीजों के बाद इस सीमेंट स्टॉक की घटाई रेटिंग, जानिए वजह?

दूसरी तिमाही के कमजोर नतीजों के बाद इंडिया सीमेंट के शेयरों में आज कमजोरी देखने को मिल रही है।

अपडेटेड Nov 11, 2021 पर 7:40 PM | स्रोत :Moneycontrol.com
YES Securities ने कमजोर Q2 नतीजों के बाद इस सीमेंट स्टॉक की घटाई रेटिंग, जानिए वजह?

दूसरी तिमाही के कमजोर नतीजों के बाद इंडिया सीमेंट के शेयरों में आज कमजोरी देखने को मिल रही है। 30 सितंबर 2021 को समाप्त दूसरी तिमाही में इंडिया सीमेंट का मुनाफा 69.2 फीसदी गिरकर 21.97  करोड़ रुपये पर रहा है जो कि  पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 71.43 करोड़ रुपये पर रहा था।

दूसरी तिमाही में कंपनी की आय में 11.3 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली और यह पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के 1,069.72  करोड़ रुपये से बढ़कर 1,190.17 करोड़ रुपये पर आ गई है।

दूसरी तिमाही में कंपनी का एबिटडा सालाना आधार पर 234.7 करोड़ रुपये से घटकर 133.6 करोड़ रुपये पर आ गया है। वहीं एबिटडा मार्जिन सालाना आधार पर 21.9 फीसदी से घटकर 11.2  फीसदी हो गई है।

यस सिक्योरिटीज ने इस स्टॉक की रेटिंग reduce दी है। यस सिक्योरिटीज का  कहना है कि  कंपनी के कोर मार्केट (दक्षिण भारत) में सीजनल डिमांड कमजोर नजर आ रही है। इसके साथ ही कच्चे माल की बढ़ती कीमतों की वजह से भी इसके मुनाफे और मार्जिन पर दबाव देखने को मिला है। हालांकि मॉनसून के बीतने के साथ  ही अब मांग में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है लेकिन दूसरी पीयर कंपनियों के उत्पादन क्षमता में विस्तार के साथ ही दक्षिण भारत के बाजार में कंपनी को बढ़ती प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है।

इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी कोई नया विस्तार नहीं करने जा रही है। कंपनी का फोकस कर्ज घटाने पर बना रहेगा। कंपनी अपनी सतना ईकाई का विस्तार लगातार डाल रही है। जिससे इसके वॉल्यूम में भी ग्रोथ की कोई बड़ी संभावना नहीं है।

फिलहाल एनएसई पर यह शेयर 11.18 बजे 1.90  रुपये 0.90 फीसदी की गिरावट के साथ 212.05 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Nov 11, 2021 11:31 AM

हिंदी में शेयर बाजार, Stock Tips,  न्यूजपर्सनल फाइनेंस और बिजनेस से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।