MSCI इंडेक्स में कल होगा बदलाव का ऐलान, जाने कौन सी कंपनियां होंगी शामिल और कौन बाहर

इसमें करीब 10500 करोड़ रुपये की खरीदारी संभव है

अपडेटेड Nov 11, 2021 पर 8:04 PM | स्रोत :CNBC Awaaz
MSCI इंडेक्स में कल होगा बदलाव का ऐलान, जाने कौन सी कंपनियां होंगी शामिल और कौन बाहर

MSCI इंडेक्स में कल बदलाव का ऐलान किया जायेगा। जिसके तहत बताया जायेगा इसमें किन कंपनियों का शामिल किया गया गया है और किन कंपनियों का बाहर का रास्ता दिखाया गया है। इसमें करीब 10500 करोड़ रुपये की खरीदारी की संभावना जताई गई है। इसमें  ZOMATO, IRCTC, TATA POWER, SRF जैसे दिग्गजों की एंट्री होगी।

सीएनबीसी-आवाज़ के यतिन मोता ने कहा कि कल MSCI इंडेक्स में बदलाव का ऐलान किया जायेगा। कल इसकी घोषणा भले हो जायेगी लेकिन MSCI इंडेक्स के बदलाव 1 दिसंबर से लागू होंगे। इतना ही नहीं इंडेक्स के बदलाव से 10500 करोड़ रुपये की खरीदारी संभव है और 1500 करोड़ रुपये की  बिकवाली की भी संभावना है।

MSCI इंडेक्स में होंगे शामिल

यतिन ने आगे कहा कि एमएससीआई इंडेक्स में TATA POWER, SRF, MPHASIS, GODREJ PROP, MINDTREE, IRCTC और ZOMATO आदि स्टॉक्स शामिल किये जायेंगे। जिसमें TATA POWER में सबसे ज्यादा 24 करोड़ डॉलर का इन्फ्लो नजर आ सकता है।

HDFC Securities ने इस एनर्जी स्टॉक में की खरीद की सिफारिश, 1 साल में दे सकता है 45.7% का रिटर्न

इसके बाद SRF में 23.1  करोड़ डॉलर का इन्फ्लो नजर आ सकता है। वहीं अन्य आंकड़ों पर नजर डालें तो MPHASIS में 20.8  करोड़ डॉलर, GODREJ PROP में 20.1 करोड़ डॉलर, MINDTREE में 20 करोड़ डॉलर,  IRCTC में 17.1  करोड़ डॉलर और ZOMATO में 15.3  करोड़ डॉलर का इन्फ्लो दिखाई दे सकता है।

MSCI इंडेक्स से होंगे बाहर

एमएससीआई इंडेक्स से बाहर होने वाली कंपनियों में IPCA LAB और REC जैसे नाम हैं। जिसमें IPCA LAB में 10.9 करोड़ डॉलर का आउटफ्लो और REC में 10.1 करोड़ डॉलर का आउटफ्लो दिखाई दे सकता है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Nov 11, 2021 2:33 PM

हिंदी में शेयर बाजार, Stock Tips,  न्यूजपर्सनल फाइनेंस और बिजनेस से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।